nav-left cat-right
cat-right

पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने एशियन एजुकेशन ग्रुप के 12वें दीक्षांत समारोह को आशीर्वाद दिया

पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने एशियन एजुकेशन ग्रुप के 12वें दीक्षांत समारोह को आशीर्वाद दिया

नई दिल्ली: “भारत एक महान देश है और केवल आपके प्रयासों, समर्पण, समर्थन, कड़ी मेहनत, आपके संबंधित कार्यों में गहरी भागीदारी और राष्ट्र के प्रति प्रेम से ही ये और महान हो सकता है,” भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति डॉ. एम वेंकैया नायडू ने एक बयान में कहा। इंटरनेशनल अम्बेडकर ऑडिटोरियम, नई दिल्ली में एशियन बिजनेस स्कूल, एशियन स्कूल ऑफ बिजनेस और एशियन लॉ कॉलेज ऑफ एशियन एजुकेशन ग्रुप के 12वें संयुक्त दीक्षांत समारोह के अवसर पर वह संबोधित कर रहे थे। पासिंग आउट छात्रों, फैकल्टीज, प्रबंधन के सदस्यों और माता-पिता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “आज पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है। हमने दुनिया को साबित कर दिया है कि भारतीय शिक्षा, भारतीय संस्कृति, भारतीय विविधता ये सभी इस देश की संपत्ति हैं। सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय संगठनों का नेतृत्व भारतीयों द्वारा किया जाता है जो हमारे देश के लोगों की बुद्धि के स्तर के बारे में बहुत कुछ कहते हैं। जो सुधार और बदलाव हम अपने सिस्टम में लाए हैं, वे भारतीय नागरिकों को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में मदद करने के लिए हैं। अब इस बढ़ती अर्थव्यवस्था को जोड़ने और भारत को विश्व शक्ति बनाने की आपकी बारी है।” डॉ नायडू ने जब यह बात उत्साह के साथ सबसे प्रतिष्ठित सभागार में कही तो हर किसी को अधिक ऊर्जावान महसूस करा दिया।

“समय आ गया है जब आपको एशियन बिजनेस स्कूल, एशियन स्कूल ऑफ बिजनेस और एशियन लॉ कॉलेज में अपनी शिक्षा और प्रशिक्षण को साबित करना होगा, अपनी क्षमताओं का पता लगाने और बाकी दुनिया को दिखाने का समय आ गया है। हमने आपको एक अद्भुत पेशेवर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है और उससे पहले एक बेहतर इंसान बनाने का प्रयास किया है। भारत के माननीय प्रधान मंत्री द्वारा प्रस्तावित आत्मानिभर शब्द को याद रखें, जिसमें महत्वाकांक्षी, तकनीकी जानकार, सेल्फ प्रेरित, बेहतर दृष्टिकोण, राष्ट्रवादी, अच्छी तरह से जानकार, रिसर्च, अपने आप में विश्वास रखना, मानवता, हरफनमौला और बेहतर परिणाम देने का गहरा अर्थ शामिल है।”

एएएफटी विश्वविद्यालय के चांसलर और एशियन एजुकेशन ग्रुप के अध्यक्ष डॉ संदीप मारवाह ने ये विचार व्यक्त किए।

बोर्ड के सदस्य मोहित मारवाह और अक्षय मारवाह ने पासिंग आउट छात्रों को बधाई दी। एबीएस, एएसबी और एएलसी के छात्रों को डिग्री की प्रस्तुति के बाद प्रमुख शिक्षकों और टॉपर्स को पुरस्कार प्रदान किए गए।

डॉ मारवाह ने माननीय एम वेंकैया नायडू को प्रेम और स्मरण के प्रतीक के रूप में एशियन एजुकेशन ग्रुप द्वारा रोल ऑफ ऑनर और स्मृति चिन्ह भेंट किया।

कोई आश्चर्य नहीं कि यह दीक्षांत समारोह एकजुटता और एकता की भावना लेकर आया और व्यक्तिगत संतुष्टि और पेशेवर उपलब्धि की एक ताज़ा भावना का संचार किया।

पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने एशियन एजुकेशन ग्रुप के 12वें दीक्षांत समारोह को आशीर्वाद दिया

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.